List of All Bhojpuri Actress Name with Photo in Hindi | Bhojpuri Actress List 2024

आज कल भोजपुरी सिनेमा में कई बेहतरीन फिल्म बन रहा हैं और उसमे कई नयी अभिनेत्री भी नज़र आरही हैं। भोजपुरी सिनेमा की एक्ट्रेस सिर्फ बिहार और उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि पुरे देश में उनके पहचान बना हुआ हैं। कई अभिनेत्री भोजपुरी के साथ बॉलीवुड और हिंदी सीरियल में भी काम किया हैं।आज की इस पोस्ट में All Bhojpuri actress name with photo के बारे में बताऊंगा।

List of All Bhojpuri Actress Name with Photo

Kajal Raghwani

काजल राघवानी भोजपुरी सिनेमा के जाने-मने अभिनेत्री हैं। काजल ने कई सुपरहिट भोजपुरी फिल्म में काम किया हैं, जैसे की पटना से पाकिस्तान, मेहंदी लगा के रखना और संघर्ष जैसे मूवी में काम किया हैं। काजल राघवानी और खेसारी लाल यादव की जोड़ी को दर्शक बहुत पसंद करते हैं। काजल ने 2011 में सुगना मूवी से भोजपुरी फिल्म की शुरुआत की थी।

Aamrapali Dubey

 

आम्रपाली दुबे का जन्म 11 जनवरी 1987 को गोरखपुर में हुआ। उन्होंने पहला भोजपुरी फिल्म दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ के साथ 2014 में निरहुआ हिंदुस्तानी फिल्म में की। उसके बाद वो कई सुपरहिट मूवी में काम किया जैसे की निरहुआ हिंदुस्तानी, निरहुआ हिंदुस्तानी 2 और राजा बाबू। आम्रपाली दुबे और निरहुआ की जोड़ी को दर्शक बहुत पसंद करते हैं।

Nidhi Jha

 

निधि झा भोजपुरी एक्ट्रेस है, इन्होने भोजपुरी मूवी के साथ कई हिन्दी सीरियल मे भी काम किया है जैसे की बालिका बधु, सपने सुहाने लड़कपन के और डोली अरमानो की. इसके साथ वो कई ब्लॉकबस्टर भोजपुरी मूवी मे भी काम किया है जैसे की सत्या, क्रैक फाइटर.

इनका शादी भोजपुरी के सुपरस्टार यश कुमार मिश्रा से 2022 मे हुयी. शादी का फोटो दोनों मे सोशल मीडिया पर शेयर भी किया.

Smriti Sinha

 

स्मृति सिन्हा एक अभिनेत्री है, जो मुख्य रूप से भोजपुरी सिनेमा मे काम करती है. इन्होने 2007 मे हिन्दी सीरियल सपना बाबुल का बिदाई से शुरुआत किया और आगे चलकर 2008 मे रंगीला बाबू से भोजपुरी सिनेमा मे कदम रखा.

खेसारी लाल यादव का पहला भोजपुरी फ़िल्म भी स्मृति सिन्हा के साथ ही था और इसके बाद स्मृति ने कई मूवी किये जैसे की साजन चले ससुराल,बंधन,प्रतिज्ञा 2.

Akshara Singh

 

अक्षरा सिंह भोजपुरी सिंगर और एक्टर है.इन्होने कई बड़े कलाकार के साथ काम किया है जैसे की पवन सिंह और खेसारी लाल यादव.तबादला, सत्य और सरकार राज मे इनके एक्टिंग को खूब पसंद किया गया.ये अपने गाने से भी लाखो दिलो पर राज़ करती है.

Pakkhi Hegde

 

पाखी हेगड़े ने भोजपुरी फ़िल्म मे 2006 के एक और शपत से शुरुआत किया था. इसके बाद वो बॉलीवुड के शाहीनशा अमिताभ बच्चन के साथ गंगा देवी मे नज़र आयी थी और अब तक 50 से भी ज्यादा फ़िल्म कर चुकी है. पाखी के 2 बेटी है.

Monalisa

 

मोनालिसा का असली नाम अंतरा सिंह है. इनका जन्मदिन West Bengal के कोलकाता मे हुआ. ये भोजपुरी के साथ ओड़िआ, तमिल, तेलुगु जैसे फ़िल्म इंडस्ट्री मे काम कर चुकी है. मोनालिसा ने 2008 मे भोले शंकर मूवी से भोजपुरी सिनेमा मे कदम रखा था. इसके बाद वो कई सुपरहिट फ़िल्म किये.

Rani Chatterjee

 

रानी चटर्जी को भोजपुरी क्वीन भी कहते है. ये भोजपुरी सिनेमा के सभी बड़े कलाकार के साथ काम कर चुकी है. इन्होने 47 से भी ज्यादा फिल्मो मे काम किया है और मूवीज के साथ टीवी सीरियल और वेब सीरीज मे भी नज़र आती है.

Sanchita Banerjee

 

संचिता बनर्जी का जन्म 23 मार्च 1994 को कोलकाता मे हुआ. इन्होने 2017 मे आयी हुयी हिन्दी फ़िल्म रक्तधार से एक्टिंग की शुरुआत किआ और निरहुआ हिंदुस्तानी 2 से भोजपुरी फिल्मो मे कदम रखा. संचिता ने अब तक 5 भोजपुरी मूवीज मे नज़र आयी है.

Rinku Ghosh

 

Rinku Ghosh भोजपुरी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेत्री है. इन्होने 2001 मे तेलुगु सिनेमा से शुरुआत की थी और 2007 मे तू ही मोर बलमा से भोजपुरी मूवीज मे काम किया. इन्होने उल्लू वेब सीरीज पत्र पेटीका मे भी काम किया है.

Poonam Dubey

 

पूनम दुबे एक भोजपुरी अभिनेत्री है. खेसारी लाल यादव के साथ 2014 मे जो जीता वही सिकंदर मूवीज से शुरुआत किया और अब तक 12 से भी ज्यादा फ़िल्म मे काम कर चुकी है. इन्होंने फ़िल्म के साथ कई म्यूजिक एल्बम मे नज़र आयी है.

Neelam Giri

 

नीलम गिरी का जन्म उत्तर प्रदेश मे हुआ. वो पहले इंस्टाग्राम पर वीडियो बनती थी और इनके वीडियो लोगो को बहुत पसंद आते थे. आगे चलकर वो पवन सिंह के साथ धनिया हमार नया बड़ी हो गाने से शुरुआत किया. इंसके बाद वो कई म्यूजिक एल्बम मे नज़र आयी. नीलम ने बाबुल, फसल, कलाकंद मूवी मे लीड रोले मे भी नज़र आयींगी.

Akanksha Dubey

 

आकांक्षा दुबे का जन्म उत्तर प्रदेश मे हुआ. इन्होने कई म्यूजिक एल्बम मे काम किया है, लेकिन इनको असली पहचान मिला राकेश मिश्रा का सांग राजा जवान हम लइका से. इसके बाद वो कई बड़े कलाकार के साथ काम किया जैसे की समर सिंह, पवन सिंह, अरविन्द अकेला कल्लू.

Anjana Singh

 

अंजना सिंह का जन्म लखनऊ मे हुआ. इन्होने 2012 मे एक और फौलाद से भोजपुरी मे शुरुआत किया था और अब तक 60 से भी ज्यादा फिल्मो मे काम किया है. इनके कुछ सुपरहिट फ़िल्म है राजा जी आई लव यू, वर्दीवाला गुंडा. अंजना ने 2013 मे यश कुमार मिश्रा से किया और आगे चल कर कुछ साल मे दोनों ने तलाक भी ले लिया.

Madhu Sharma

 

मधु शर्मा ने भोजपुरी फ़िल्म के साथ तमिल, तेलुगु और कन्नड़ मे भी काम किया है. इन्होने 1998 मे तमिल फ़िल्म गुरु पारवाई से शुरू किया और 2013 मे एक दूजे के लिए से भोजपुरी सिनेमा किया. मधु मे पवन सिंह और खेसारी लाल यादव के साथ कई बड़े फ़िल्म मे काम किया है.

Conclusion: इस पोस्ट में मैंने भोजपुरी के सभी बड़े कलाकार का लिस्ट दिया हैं,जिससे आप all bhojpuri actress list with photo भी कह सकते हैं। अगर मैंने किसी अभिनेत्री के बारे में नहीं लिखा हैं तो कमेंट करिये हम जल्द ही अपडेट कर देंगें।

ये भी पढ़े :

पवन सिंह और खेसारी में कौन बेस्ट हैं 

Leave a Comment