Who is Famous among Khesari Lal Yadav and Pawan Singh ?

खेसारी लाल यादव और पवन सिंह भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने गायक और अभिनेता हैं। दोनों की Fans Following भी पुरे देश में हैं। आज की इस पोस्ट में पवन सिंह और खेसारी लाल यादव में से कौन बेस्ट हैं इसके बारे में बताऊंगा।

Pawan Singh and Khesari Lal Yadav

Early Days of Pawan Singh Vs Khesari Lal Yadav

पवन सिंह भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में खेसारी लाल यादव से पहले से काम कर रहे हैं। पवन ने 1997 में पहला गाना गाया था तब उनका उम्र सिर्फ 11 साल था। खेसारी ने 2008 में पहला गाना रिलीज़ किया, इससे पहले वो महाभारत और रामायण में गाना गाते थे।

Khesari Lal Yadav Vs Pawan Singh Movie 

खेसारी और पवन ने कई सुपरहिट मूवी किया हैं। खेसारी लाल यादव ने मेहंदी लगा के रखना, मेहंदी लगा  रखना 3 और संघर्ष जैसे बड़े फिल्म में काम किया हैं। पवन सिंह ने देवरा बड़ा सतावेला, सत्या और क्रैक फाइटर जैसे फिल्म में काम किया हैं। दोनों ने साथ में फिल्म भी किया हैं और उस मूवी का नाम हैं प्रतिज्ञा 2 हैं।

पवन और खेसारी के फिल्म के  फिल्म के लिए दर्शक भी इंतज़ार में रहते हैं। एक तरफ पवन सिंह को भोजपुरी फिल्म में पावरस्टार नाम से बुलाते हैं और दूसरी तरफ खेसारी लाल यादव को ट्रेंडिंग स्टार नाम से।

Pawan Singh Vs Khesari Lal Yadav Song

Khesari Lal Yadav and Pawan Singh

खेसारी लाल यादव का पहला गाना 2008 में रिलीज़ हुआ था,उस गाने का नाम था ” माल भेटाई मेला में ” ये गाना हिट नहीं गया लेकिन खेसारी ने कभी हार नहीं मानी और आगे और कई गाने को गाया। खेसारी लाल के कुछ सुपरहिट गाना के बात करे थो वो ” सइयां अरब गइले न, ठीक हैं “। खेसारी ने कई हिंदी गाना को गाया हैं जैसे की AK-47 .

पवन सिंह ने बचपन से ही स्टेज शो में काम किया और 1997 में ओढनिया वाली से भोजपुरी इंडस्ट्री में कदम रखा। पवन ने कई सुपरहिट भोजपुरी सांग्स गाया हैं जैसे की ” लॉलीपॉप लागेलु “. लॉलीपॉप लागेलु गाना वर्ल्ड वाइड सुपरहिट गया और पवन सिंह का पहचान तेजी से बढ़ने लगा।

पवन सिंह ने कई बॉलीवुड गायक और म्यूजिक डायरेक्टर के साथ काम किया हैं। 2021 में बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम के साथ छठ पूजा का गाना गाया और 2020 में कमरिया हिला रही हैं गाना गाया था।

खेसारी लाल यादव और पवन सिंह के बिच की लड़ाई क्यों हुयी ?

दोनों के बिच मे कुछ समय से बातचीत नहीं चल रही है. खेसारी और पवन ने बिवाद मे आये थे, उन दोनों को लेकर खूब चर्चा हुआ था. एक स्टेज शो मे पवन ने खेसारी के बारे मे बुरा-भला कहा था और इसी को लेकर काफी समय तक दोनों के बिच बातचीत बंद रहा.

बहुत लोगो का कहना है की ये लड़ाई अक्षरा सिंह के कारण हुआ, क्यों की खेसारी ने कई साल बाद अक्षरा के साथ मिलकर एक गाना रिलीज़ किया पानी पानी. लेकिन ये साबित कोई भी नहीं कर पाया और ये एक अफवाह बन गया.

खेसारी लाल यादव और पवन सिंह के बिच की लड़ाई को अभी एक साल होने वाला है और अभी तक कुछ भी ख़त्म नहीं हुआ. एक बार खेसारी मीडिया से बात करते हुए बोलते है की ” मैं तो उन्हें माफ़ कर दूंगा,क्यों की वो मेरे बड़े भाई है. लेकिन फैन्स और जनता उन्हें माफ़ करेंगी की नहीं ये मुझे पता नहीं “.

खेसारी लाल यादव और पवन सिंह के सुपरहिट गाना कौन सा हैं ?

पवन सिंह को पुरे देश में उनके लॉलीपॉप लागेलु गाना से पहचाना जाता हैं। उन्होंने उसके बाद भी कई सुपरहिट सांग्स किया हैं जैसे की “तुमसा कोई प्यारा, दुगो रखले बानी, लेलो पुदीना, आरा के ओठलाली “. इनके म्यूजिक को उनके फँस बहुत पसंद करते हैं।

खेसारी लाल यादव ने भी पवन के जैसे कई सुपरहिट गाना गया हैं जैसे की “सईया के रोटी, नथुनिया, लेले आयी कोका कोला, तोहरा अखिया के कजरा झगड़ा करा देले बा “.ये सभी गाने के साथ और  सुपरहिट म्यूजिक हैं।

दोनों सिंगर के साथ एक्टर भी हैं और इनके हर गाने पर मिलियन में व्यूज आता हैं और उनके कई पुरे गाने को आज भी सुनते हैं। शादी में पवन और खेसारी का गाना खूब बजाय जाता हैं।

खेसारी और पवन के गुरु कौन हैं ?

पवन और खेसारी बचपन से ही गाना गाते आरहे हैं। पवन सिंह के गुरु उनके चाचा हैं, जब वो छोटे थे तब से उनको वो ही गाना सिखाये। खेसारी लाल यादव भी बचपन से स्टेज शो में और रामायण और महाभारत में गाते आ रहे हैं।

खेसारी लाल यादव और पवन सिंह की अपकमिंग भोजपुरी मूवी कौन सी हैं ?

Pawan Singh and Khesari Lal Yadav Upcoming Movie

खेसारी और पवन ने 2022 में कई बेहतरीन प्रोजेक्ट पर काम किया हैं। पवन ने एक खूबसूरत फिल्म हर हर गंगे की अभी शूटिंग कर रहे हैं और कुछ दिन पहले उनका मेरा भारत महान मूवी उनके फैंस को देखने को मिला और इसके साथ वो एक भोजपुरी वेब सीरीज भी किये, इस वेब सीरीज का नाम हैं प्रपंच .

खेसारी लाल यादव भी 2022 में Rowdy Inspector मूवी को रिलीज़ करेंगे और बभी भोजपरी मूवी बोल राधा बोल की शूटिंग कर रहे हैं। इस फिल्म में साउथ अभिनेत्री मेघा श्री भी हैं। इसके साथ वो कई बड़े प्रोजेक्ट में काम कर रहे हैं।

पवन और खेसारी में कौन ज्यादा फेमस हैं ?

दोनों के नाम भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में खूब चलता हैं और लोग उनके नाम से उनके फिल्म को देखने जाते हैं। पवन सिंह को उनके इंस्टाग्राम पर 2 मिलियन से भी ज्यादा फोल्लोवेर्स और फेसबुक पर 3.7 मिलियन से ज्यादा फोल्लोवेर्स हैं।

खेसारी लाल यादव के इंस्टाग्राम पर 2.1 मिलियन से ज्यादा फोल्लोवेर्स हैं और फेसबुक पर उनका 5.1 मिलियन फोल्लोवेर्स हैं। इससे आप भी देख सकते हैं की किसके फैंस ज्यादा हैं।

दोनों बहुत मशुर हैं बिहार और उत्तर प्रदेश में। उनके हर गाना और मूवी के लिए उनके फैंस बेसब्री से इंतज़ार में करते हैं।

Conclusion:

दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैंने खेसारी लाल यादव और पवन सिंह में कौन ज्यादा फेमस हैं इसके बारे में लिखा हैं। मगर दोनों आज भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता और गायक हैं। दोनों कलाकार हैं और हमें दोनों का सम्मान करना चाहिए।

ये भी पढ़े :

Kajal Raghwani Biography

Yash Kumar Mishra Biography

List of all Bhojpuri actress

Leave a Comment